motivational blog, inspirational, goal setting, life coch, etc

Tuesday, 31 October 2017

सकारात्मक रहने से होंगे सफल , Success story of Kanika Tekriwal


   "She beat cancer and now she will win your heart; Kanika Tekriwal’s JetSetGo story "

अगर आपको डॉक्टर कहे कि ' आपके पास समय बहुत कम  है। ' तो जाहिर है यह  सुनते ही  आपके चारों ओर नकारात्मकता आ जाएगी और आप निराश हो जाएंगे।  कनिका  टेकरीवाल की जिंदगी में भी ऐसा समय आया था ,  जब डॉक्टर ने उन्हें ये शब्द कहे थे , लेकिन कनिका  ने अपनी पॉजिटिविटी के दम पर कैंसर जैसी बीमारी को चुनौती की तरह लिया और मृत्यु के डर को अपने भीतर से ख़त्म करने में कामयाब रहीं।


सकारात्मक  रहने  से होंगे सफल , Success story of Kanika Tekriwal


                   जेटसेटगो की फाउंडर कनिष्का का यह सफर एक प्रेरणादायी कहानी है। सिर्फ 17 साल की उम्र में  एविएशन इंडस्ट्री में काम शुरू करने वाली कनिष्का ने बहुत कम समय में वह मुकाम हासिल कर लिया है , जो बहुत कम लोग हासिल कर पाते हैं। जब कनिका एविएशन में इंडस्ट्री में अपने सपनों की उड़ान देने की प्लानिंग कर रही थी , तभी 22 साल की उम्र में उन्हें कैंसर से लड़ना पड़ा।  मौत से सीधी टक्कर लेने और उससे जीत कर लौटने के बाद कनिका ने अपनी एविएशन कंपनी जेटसेटगो के साथ नई शुरुआत की। जो किराये पर सस्ते दामों में जेट और हेलीकॉप्टर उपलब्ध करवाती है।  आज उनकी कंपनी के जरिये प्राइवेट जेट बुक करवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उनकी कंपनी के टर्नओवर में भी इजाफा हो रहा है। यहाँ तक की कनिका फोब्स की 30 अंडर 30 एशिया की सूची में भी शामिल हो चुकी हैं। मौत को नजदीक से महसूस करने वाली कनिका का जज्बा उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर ले गया है , वही वह आज ऐसे बहुत से लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन गई हैं , जो कैंसर या अन्य किसी असाध्य बीमारी के कारण निराश हो जाते हैं और उनके जीवन में उमंग गायब हो जाती है।

                   दोस्तों सकारात्मक सोच ही है जो आपको हमेशा उम्मीद देता है हर चीज़ो में चाहे स्वस्थ को लेकर हो या करियर को लेकर। कैंसर जैसे बीमारी को मात देना यही नहीं हैं।  कनिका को इस लड़ाई में बहुत कुछ सीखने को मिला लेकिन वो हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ती गई। इसलिए आज इस मुकाम पर हैं। आप भी खुद पर विश्वास कीजिये हर समस्याएं यूँ ही टल जाएगी।  जय हिन्द।    

0 Please Share a Your Opinion.:

Post a Comment

Connect us on social media

Ad

Popular Posts

Translate

Recent Posts

book