motivational blog, inspirational, goal setting, life coch, etc

Saturday, 30 September 2017

Sandeep mahehswari biography and success story

 संदीप माहेश्वरी की सफलता की कहानी                 
              संदीप माहेश्वरी आज दुनिया में एक हैं।  जिनकीे वजह से आज लाखो लोगो की जिंदगी में बदल रही है , संदीप माहेश्वरी असफल लोगो को प्रेरणा दें रहे है आज उनका मार्गदर्शन बन चुके है।  आज बिना स्वार्थ के लोग किसी के लिए कुछ नहीं करते लेकिन संदीप माहेश्वरी बिना किसी स्वार्थ के लोगो को मोटीवेट कर रहे है उन्हें प्रोत्साहित कर रहे है जिंदगी में कुछ करने के लिए साथ ही लोगो की मदद करने का।  आज मैं  कह सकता हूँ बहुत से लोगो की सोच में परिवर्तन संदीप माहेश्वरी जी के कारण हुआ है दुनिया को देखने का नजरिया में परिवर्तन हुआ है। आज यूट्यूब में भी आपको उनकी विडिओ फ्री में देखने को मिल जायेगा। 





              
   संदीप माहेश्वरी बॉयोग्राफ़ी         
                   संदीप माहेश्वरी जी का जन्म मिडिल क्लास फैमली में हुआ था, उनके पिता जी एलुमिनियम का बिज़नेस करते थे।  किसी कारण उनका वो बिज़नेस बंद हो गया , उनकी परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी।  घर में एकलौता बेटा होने के कारन घर की सारी  जिम्मेदारी संदीप जी के ऊपर आ गयी।  घर के आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बहुत प्रयास किया लेकिन वो हर बार असफल हो रहे थे।  किसी वजह से उन्होंने बी.कॉम ( किरोड़ी मल कॉलेज दिल्ली )की पढाई भी बीच में छोड़ दी। 
           
 संदीप माहेश्वरी सफलता की कहानी 
                      उनकी रुचि मॉडलिंग में थी और 19 साल की उम्र में उन्होंने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया , वहाँ भी उनको बहुत से परेशानिया और शोषण झेलनी पड़ी।  उन्ही परेशानियों से उन्हें भी अनुभव मिला।  वहाँ भी असफलता मिलने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी  और अपने लक्ष्य को पाने के लिए आगे बढ़ते गए।  सन  2000 में फोटोग्राफी का  ज्ञान हासिल किया और फोटोग्राफी सिखने के बाद कई आकर्षण एवं अच्छी तस्वीरें निकाली  , कुछ समय बाद उन्होंने अपना एक नया प्राइवेट कंपनी शुरू किया उसमे भी वो असफल हुए और कुछ सालो बाद अपने तीन दोस्तों के साथ फिर से एक कंपनी शुरू की , वो भी 6 महीने  बंद हो गयी। हर    कोशिशों के बाद भी असफलता मिलने के बाद भी वो कभी हार नहीं माने बल्कि वो अपनी गलतियों और असफलताओ से सीखते रहे और आगे बढ़ते गए।  अपने सारी संघर्षो और कठिनाइयों से उन्हें जो अनुभव मिला और उन्ही अनुभवों से उन्होंने 21 की उम्र में एक मार्केटिंग पर बुक लिखा और कुछ दिनों बाद वो बुक को बेचने में नाकामयाब हो गए और उसमे भी वो असफल हो गए। फिर अंत में वो अपने सारे नाकामयाब , असफलतो  से सीख लिया  और अपने पसंदीदा जिस फिल्ड में उनको जूनून था फोटोग्राफी में अपना करियर शुरू किया।  अपने घर में ही फ़ैशन फोटोग्राफी बिज़नेस शुरू किया और 2004 में इंटरनेट पर फोटोग्राफी की वेबसाइट www.imagesbazaar.com  लॉन्च किया। 
               उन्होंने इस वेबसाइट के माध्यम से कई वर्ल्ड रिकार्ड्स भी तोड़े हैं इनकी वेबसाइट में ( image bazaar ) में 10 लाख से भी ज्यादा भारतीय तस्वीरें है इतना ही नहीं यह आकड़े बहुत तेज़ी से बढ़ रहे हैं।  


संदीप माहेश्वरी जी के बारे में कुछ --
   
1 - संदीप जी का टैगलाइन "आसान है "
2 - लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में उनका नाम दर्ज़ है। 
3 - पयोनियर ऑफ़ टूमारो अवार्ड , यंग क्रिएटिव एंटरप्रेन्योर अवार्ड एंड स्टार अचीवर अवार्ड की उपाधि प्राप्त हुई है।
4 - इंटरप्रेन्योर इंडिया समिट के द्वारा 2013 का क्रिएटिव इंटरप्रेन्योर अवॉर्ड मिला  
5 - संदीप माहेश्वरी images bazaar का CEO और फाउंडर हैं। 
6 - भारत के मशहूर मोटिवेशन स्पीकर और मोटिवेटर हैं। 
7 - संदीप माहेश्वरी फ्री में सेमिनार आयोजित करते हैं। 
8 - सोशल मिडिया पर लाखों उनके फॉलोवर हैं। 
9 - उनके फेमस लाइन है " सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग। "   
                    
  
आप अपना अनुभव हमसे साझा  नीचे  कमेंट्स करके कर सकते हैं। अगर कोई कमी रह गई हो तो बेझिझक बता सकते हैं ताकि हमारे भविष्य के पोस्ट बेहतर हो।  आप किसी के बारे में जानना चाहते हैं तो कमेंट्स  में जरूर बताइये कोशिश करेंगे आप तक पहुचाने की।  आखिर में , अगर आपको ये पोस्ट लाभदायक लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ इसे शेयर करना ना भूलें। धन्यवाद। जय हिन्द।  ..    

              

0 Please Share a Your Opinion.:

Post a Comment

Connect us on social media

Ad

Popular Posts

Translate

Recent Posts

book